आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी ने प्रेसवार्ता कर क्षेत्र मे पानी की समस्या को लेकर निगम पर साधा निशान

आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी ने प्रेसवार्ता कर क्षेत्र मे पानी की समस्या को लेकर निगम पर साधा निशान

स्क्रिप्ट । आसनसोल नगर निगम के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी सह भाजपा नेता ने मंगलवार को आसनसोल के गोधूलि इलाके में स्थित अपने आवासीय कार्यालय में एक प्रेसवार्ता कर आसनसोल नगर निगम की विफलता गिनवाई। इस दौरान उन्होंने आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर निगम को कटघरे में खड़ा करते हुऐ उन्होंने कहा आसनसोल नगर निगम हर क्षेत्र में असफल हुई है। जितेंद्र तिवारी ने कहा कि आजकल लगभग रोज कहीं ना कहीं से पानी की समस्या की बात सुनने में आ रही है लेकिन जब वह मेयर थे तब आसनसोल नगर निगम के किसी भी वार्ड से एक दिन के लिए भी पानी की समस्या की बात सामने नहीं आई थी उन्होंने कहा कि यह सब कुछ संभव हुआ था सही प्लानिंग की वजह से जो आजकल दिखाई नहीं देता उन्होंने कहा कि अगर गर्मी के मौसम में लोगों को पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से देनी है तो उसके तैयारी सितकाल के महीने से शुरू करनी चाहिए थी जो नहीं किया गया।

जितेंद्र तिवारी ने कहा पहला साल तो यह सोचकर माफ किया जा सकता है कि जो नए पदाधिकारी बने हैं चीजों को समझने में वक़्त लगेगा, लेकिन आज तीसरा वर्ष भी हाल बदतर ही होता जा रहा है। इसका साफ मतलब है कि या तों करने कि इक्षा नहीं है या फिर करने कि योग्यता नहीं है इसके अलावा जितेन्द्र तिवारी ने कई बिषयो को लेकर नगर निगम पर सवाल उठाये,उन्होंने कहा कि एक आरटीआई के जरिये 2 वर्ष आगे नगर निगम ने कहा था, बस कुछ कार्य बाकि है उसके होते ही क्षेत्र मे जल संकट नहीं रहेगी, आज 24 घंटा तों दूर कि बात है लोग जो समय पर पानी पाते थे आज वो भी मिलना मुश्किल हो गया है। ऐसे कई इलाके हैं जहां पर हफ्तों तक पानी नहीं मिलता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और कहीं ना कहीं इसको लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन होते रहते हैं जितेंद्र तिवारी ने कहा कि आसनसोल नगर निगम के पदाधिकारी को चाहिए कि वह उन लोगों से इस समस्या के समाधान के लिए संपर्क करें जिनको पानी की आपूर्ति के बारे में पता है लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं और जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि मेयर विधान उपाध्याय ने हाल ही में यह ऐलान किया था की बहु मंजिला इमारत में रहने वाले लोगों को अब ₹10 नहीं ₹7 के रेट से पानी उपलब्ध कराया जाएगा जितेंद्र तिवारी ने कहा कि 10 या ₹7 की बात छोड़िए बहु मंजिला इमारत में रहने वाले लोगों को पानी खरीद के पीना पड़ रहा है उन्होंने अपने घर के लिए खरीदे गए पानी का बिल दिखाते हुए कहा कि उनका खुद अपने घर के लिए हर महीने दस हजार रूपये का पानी खरीदना पड़ रहा है जो की एक आर्थिक रूप से बहुत बड़ा बोझ है

अगर लोगों को पानी खरीद के ही पीना पड़ेगा तो लोग आसनसोल नगर निगम को टैक्स किस बात का दे रहे हैं वही उन्होंने आसनसोल नगर निगम के पदाधिकारी से अनुरोध किया कि वह कोलकाता की चाटुकारिता छोड़ आसनसोल के अधिकार के लिए लड़ाई करें ताकि यहां के जनता का विश्वास उन पर बना रहे। वहीं दूसरी ओर इस बारे में जब हमने आसनसोल नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय से बात की तो उन्होंने कहा कि पानी की समस्या है या नहीं यह पूर्व मेयर नहीं बोलेंगे। आसनसोल की जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में जहां भी निगम का नल लगा हुआ है। वहां पर पानी की आपूर्ति बहुत बढ़िया ढंग से की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसका जवाब आसनसोल की जनता देगी की पानी की समस्या है या नहीं। उन्होंने जितेंद्र तिवारी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर वह फिर से मेयर की कुर्सी पर बैठ पाते हैं तो वह और बेहतर ढंग से पानी की आपूर्ति उपलब्ध कराएं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *