अग्निवीर योजना के विरोध में एनएसयूआई द्वारा चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

अग्निवीर योजना के विरोध में एनएसयूआई द्वारा चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

धनबाद: मंगलवार को अग्निवीर योजना के विरोध में धनबाद जिला एनएसयूआई कमिटी के अध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी के उपस्थिति में हस्ताक्षर अभियान सह जागरूकता अभियान की शुरुवात की गई । इसी कड़ी में आज गुरुनानक कॉलेज अध्यक्ष रोहित पाठक जी के नेतृत्व में गुरु नानक कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। जिस प्रकार की नरेंद्र मोदी सत्ता में आने से पहले दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा कर के आए थे। और सत्ता में आने के बाद रोजगार और बहाली पक्रिया लगभग रुक सी गई है तथा उस पर भी सेना में जो हर साल 60 हजार लोगों को बहाली होती थी उसे खत्म कर अब अग्निपथ योजना लाई गई है। इसमें युवाओं को रोजगार के नाम पर बस 4 साल के लिए रोजगार देकर ठगने का काम किया जा रहा है तथा जब देश भर की युवा विरोध में सड़कों पर उतर गए तो उन्हें पुलिस केस और पुलिस के दम पर तानाशाही रवैया दिखाते हुए दबाया जा रहा है। युवाओं की आवाज को शक्ति देने के लिए तथा देश की सुरक्षा इस प्रकार से खिलवाड़ के विरोध में कांग्रेस पार्टी युवाओं के समर्थन में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। इसी कड़ी में आज गुरुनानक कॉलेज में गांधीवादी तरीका से विरोध करने की प्रेरणा के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया तथा इस इस योजना के दुष्परिणामों को युवाओं के बीच साझा किया गया।

मौके पर जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी ने कहा “चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर के बैठा हुआ है और चीन की नीति हमेशा से विस्तार की ही रही है, सेना के ढांचे से इस प्रकार की खिलवाड़ युद्ध में बहुत ही घातक परिणाम साबित होंगे”

विश्वविद्यालय अध्यक्ष “वागीश सिंह ने कहा सरकार ने दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष का वादा किया था और आज स्थितियां है कि रोजगार तो नदारद है और जो रोजगार है उसे भी 16 साल से घटाकर 4 साल कर दिया गया, सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ बंद करें”

गुरु नानक कॉलेज अध्यक्ष रोहित पाठक ने “अग्नीपथ योजना ना तो युवाओं के लिए ही लाभकारी है ना सेना के लिए ना देश के लिए फिर इस योजना को जबरदस्ती युवाओं पर थोपना कहीं से भी न्याय संगत नहीं है इसे तत्काल वापस लिया जाए”

पीके राय अध्यक्ष राज रंजन सिंह ने कहा “लाल बहादुर शास्त्री में देश की उन्नति का नारा दिया था ‘जय जवान जय किसान’ आज किसान और जवान दोनों ही सरकार की तानाशाही रवैया से त्रस्त हैं और दोनों ही त्राहिमाम कर रहे हैं। सरकार तानाशाही रवैया को खत्म करें और किसान और जवान की भलाई में कार्य करें।”

मौके पर मुख्य रूप से एनएसयूआई धनबाद जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी, विश्वविद्यालय अध्यक्ष वागीश सिंह, गुरु नानक कॉलेज अध्यक्ष रोहित पाठक, पी के रॉय कॉलेज अध्यक्ष राज रंजन सिंह ,उपाध्यक्ष आयुष कुमार,रौशन कुमार,महासचिव रंजीत कुमार,अंकित,यश सचिव संदीप बनर्जी, अमित,कृष्णा,अभिषेक,आयुष,अमित,विकास कुमार, आशीष कुमार ,धीरज कुमार, सूरज कुमार एवं एनएसयूआई के छात्र उपस्थित थे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *