मध्य प्रदेश- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सोमवार को ग्वालियर में पर्यावरणविद के रूप में एक नया रूप और अंदाज देखने को मिला।

एंकर— मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सोमवार को ग्वालियर में पर्यावरणविद के रूप में एक नया रूप और अंदाज देखने को मिला। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले कई महीनों से लगातार हर रोज एक पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान को गति दे रहे हैं..

वीओ– देर रात मुरैना से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ मुरैना से रोड शो करके वापस ग्वालियर लौटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ग्वालियर के वीआईपी सर्किट हाउस में ही रुक गए थे ..और सुबह कटनी और रीवा रवाना होने से पहले उन्होंने वीआईपी सर्किट हाउस में अपने नित्य क्रम के अनुसार एक पौधा सर्किट हाउस परिसर में रौंपा…पेड़ पौधे और वृक्षारोपण अभियान के प्रति उनके इस अभियान को एक साथ सार्थक प्रयास बताते हुए सीएम ने कहा कि उनका सौभाग्य कि वे ग्वालियर में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ पौधा लगा रहे हैं.. उन्होंने अपनी खुद की कार्यशैली के अनुसार एक पर्यावरणविद के रूप में कहा कि वे हर व्यक्ति को आने वाली पीढ़ी के लिए पौधा लगाना चाहिए.. जिससे ना केवल धरती सुरक्षित रहती है.= बल्कि आगामी पीढ़ी के लिए ऑक्सीजन भी उपलब्ध रहती है ..हमें आगे बढ़ते हुए कहा कि सभी लोग अपने जन्मदिन पर, प्रिजन के जन्मदिन ,माता पिता की स्मृति में अपने शादी समारोह की वर्षगांठ या अन्य अवसर पर यह पौधा जरूर लगाएं …एक बड़ा पेड़ कितने लोगों को जीवन देता है ,कीट पतंगों को भी पनपने का मौका मिलता है ..जब पेड़ बड़ा होता है तो चिड़ियों और पक्षियों के लिए भी एक घरौंदा मिलता है …इस तरह cm लगातार कहते गए ।
बाइट –शिवराज सिंह चौहान– मुख्यमंत्री -मध्यप्रदेश शासन

वीओ– वही रीवा रवाना होने से पहले नगरीय निकाय और जिला पंचायत चुनाव मैं बीजेपी की जीत के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य की योजनाओं का क्रियान्वयन स्थानीय निकाय या नगर सरकार के माध्यम से महापौर या जिला पंचायत व जनपद के अध्यक्ष ही करते हैं… अगर बीजेपी का महापौर या जनपद या जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा.. तो सरकारी योजनाओं का स्थानीय लोगों को अधिक लाभ होगा और काम भी अधिक होगा ..

बाइट –शिवराज सिंह चौहान– मुख्यमंत्री -मध्यप्रदेश शासन

वीओ–इस तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक अलग अंदाज ग्वालियर मैं देखने को मिला है …राजनीति से हटकर उनका पर्यावरणविद वाला रोल कुछ अलग ही अजूबे में डालकर लोगों को अचंभित कर रहा है..

ग्वालियर से जतिन कुशवाह की रिपोर्ट

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *