शमशाबाद-विधानसभा क्षेत्र में एक ग्राम पंचायत कोलुआ के मजरा नाथपुरा जहां पर लगभग कई परिवार निवास करते हैं।

लोकेशन शमशाबाद से।
न्यूज़ इंडिया 24 की कवरेज।
न्यूज इंडिया 24 ने की बारिश के मौसम में महा कवरेज।
न्यूज़ इंडिया 24 की टीम दिनांक 11 जुलाई ऐसी जगह पर पहुंची जहां पर शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र में एक ग्राम पंचायत कोलुआ के मजरा नाथपुरा जहां पर लगभग कई परिवार निवास करते हैं।
ग्राम पंचायत कोरबा के मुख्यालय से मजरा नाथपुरा ग्राम लगभग 1 किलोमीटर दूरी पर है।
इस ग्राम के बच्चे ग्राम पंचायत के छोटे-छोटे बच्चे ग्राम पंचायत कौलूआ की प्राथमिक शाला में अपने भविष्य की उज्जवल भावनाओं को लेकर पढ़ाई करने जाते हैं।
इसी कड़ी में ग्राम पंचायत कोलुआ के ग्राम नाथपुरा के लोगों से न्यूज इंडिया 24 की टीम ने बात की तो ग्रामीणों ने अपनी परेशानी ब्यूरो रिपोर्ट बाबूलाल यादव को बताइ ।
जब से हमारी ग्राम पंचायत का सरपंच पिछली कार्यकारिणी से बना है तब से हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।
और ग्राम पंचायत कौलुआ के मजरा नाथपुरा निवासियों ने बताया कि पिछली ग्राम पंचायत की लगभग 8 साल निकल चुकी है ना तो हमारे ग्राम के छोटे-छोटे बच्चों की पढ़ाई के ऊपर यहां के जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं और ना ही मध्य प्रदेश का शासन हमारे ग्राम के बच्चों पर कोई ध्यान देता है।
हमारे गांव को जाने के लिए एक छोटा सा रास्ता है इसी रास्ते में यह बहुत बड़ा नाला पड़ता है अगर थोड़ी सी बारिश हो जाती है तो हमारे बच्चे उसे नाले को पार करके कौलुआ की प्राथमिक शाला में नहीं पहुंच पाते हैं।
इसकी शिकायत हमने कई बार विधायक जी को भी दी है।
आज तक हमारी शिकायत की कोई सुनवाई नहीं की जाती है।
अगर हमारी सुनवाई नहीं की जाती है तो हम हमारे बच्चों को पढ़ाई कराने के लिए मजबूर होना पड़ेगा कि धरना प्रदर्शन भी कर सकते हैं।
इसी कड़ी में जब पता चला की शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र की कोडियो ग्राम पंचायत के नाथपुरा ग्राम में यहां के बच्चे एक पुलिया न बनने के कारण अपनी पढ़ाई करने के लिए स्कूल जाने को उतावले होते हैं।
मगर बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों को नाले पार करने के लिए स्कूल नहीं पहुंचा पाते।
न्यूज़ इंडिया 24 की कवरेज।
बाबूलाल यादव की रिपोर्ट।
देखना ना भूलें न्यूज़ इंडिया 24 को।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *