हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी “चलो जलाएं दीप वहाँ, जहाँ अभी भी अंधेरा है!”

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी “चलो जलाएं दीप वहाँ, जहाँ अभी भी अंधेरा है!” के लक्ष्य के साथ धनबाद विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दीप वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। जिसका आयोजन हर वर्ष धनबाद विधायक राज सिन्हा के द्वारा किया जाता है, आज जिसका शुभारम्भ भाजपा झारखण्ड प्रदेश के संगठन महामंत्री माननीय कर्मवीर सिंह के द्वारा किया गया।

धनबाद विधानसभा अंतर्गत कुल सवा लाख दिए बाटने के लक्ष्य के साथ आज दिनांक 19 अक्टूबर 2022 को धनसार के न्यू दिल्ली कॉलोनी में सैकड़ो मजदूर लोगों के बिच हजारों दिए बाँट कर किया गाय। धनबाद विधायक राज सिन्हा ने स्वयं 11 दीयों के साथ रुई की बाती और तेल की बोतल को मिला कर झोला तैयार किया है, जिससे की हर गरीब का घर दिया से रौशन हो और खुशियाँ छाए। साथ ही धनबाद विधायक राज सिन्हा ने भाजपा के सभी कार्यकर्त्ता साथियों से भी अपने आस-पास वैसे घरों को परिवारों को चिन्हित करने को कहा है जो दिवाली के दिन अपने घर में दीया जलाने में असमर्थ हैं वैसे लोगों को चिन्हित कर उनके घरों में भी उजाला फैलाने को कहा।

संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने विधायक राज सिन्हा के द्वारा प्रत्येक वर्ष सवा लाख दीप वितरण के कार्य की खूब सराहना की और कहा की दीप वितरण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अंतिम पायदान के लोगों के घरों में भी उजाला फैलाना है, वैसे परिवार जो दिवाली जैसे त्यौहार में भी दीप खरीदने में असमर्थ है उन तक दीप उपलब्ध करा कर उनके घरों में भी उजाला फैलाना नेक कार्य है। इसके साथ ही मिट्टी के दीयों का प्रयोग करने से कुम्हार भाइयों के लिए रोजगार उत्पन्न होगा। हमें स्वदेश में बनाए हुए दियो का प्रयोग कर विदेशी चाइनीज लाइटों का बहिष्कार करना है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखण्ड प्रदेश के संगठन महामंत्री माननीय कर्मवीर सिंह जी, धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह, धनबाद के विधायक राज सिन्हा, जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह जी, सत्येंद्र कुमार, श्रवण राय, मानस प्रसून, संजय झा, संजीव अग्रवाल, मिल्टन पार्थसारथी, अमलेश सिंह, शिवेंद्र सिंह सोनू, बबलू फरीदी, प्रीतपाल आजमानी, अमरेंद्र सिंह गुड्डू, नागेंद्र सिंह, पप्पू सिंह, सगुन वर्मा, विभा रानी, संजय गोस्वामी, सन्नी रवानी, तमाल राय, जयंत सिन्हा, जीतेन्द्र मालाकार, शंकर तिवारी, रवि सिन्हा, सुप्रभात सिन्हा, राजेश गुप्ता, रंजय सिंह, मनीष पाण्डेय, शिव शंकर सिंह, मेहनत कस मजदूर, एवं दर्जनों स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *