YouTube ने भारत में YouTube Shopping फीचर लॉन्च किया है, जिसे फ्लिपकार्ट और मिंत्रा के साथ पार्टनरशिप में शुरू किया गया है। इस फीचर के तहत, क्रिएटर्स अपने वीडियो में प्रोडक्ट टैग कर सकते हैं, जिससे बिक्री होने पर उन्हें कमीशन मिलेगा। यह फीचर उन क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है जिनके पास 10,000 से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं।
इसे एक्टिवेट करने के लिए, क्रिएटर्स को YouTube Studio के Earn सेक्शन में जाकर Program ऑप्शन के तहत “Join Now” करना होगा। हर वीडियो में अधिकतम 30 आइटम टैग किए जा सकते हैं और लाइव स्ट्रीमिंग में भी टैगिंग की सुविधा है।