धनबाद: बलभद्र और शहस्त्रार्जुन पूजन के अवसर पर भव्य शोभायात्रा

धनबाद: बलभद्र और शहस्त्रार्जुन पूजन के अवसर पर भव्य शोभायात्रा

कलवार वैश्य जागृति मंच के तत्वाधान में न्यू टाउन हॉल गोल्फ ग्राउंड धनबाद में भगवान बलभद्र और भगवान सहस्त्रार्जुन पूजन का आयोजन किया गया lइस अवसर पर एक भव्य शोभा यात्रा भी निकाली गई l एक सुसज्जित रथ पर भगवान बलभद्र और भगवान सहस्त्रार्जुन की यात्रा में सैकड़ों पुरुष महिला के जय बलभद्र का नारा,बैंड बाजा, ढोल ताशा के शोर से शहर गूँज रहा था lयह यात्रा टाउन हॉल से चलकर कला भवन होते हुए रणधीर वर्मा चौक से होते हुए पुनः टाउन हॉल आकर समापन हुआ।
टाउन हॉल के सभागार में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ममता कुमारी ने कहा कि हमारे इष्ट देव भगवान बलभद्र जी हैँ बलभद्र शान्ति के प्रतीक हैं l भगवान श्री कृष्ण अपने बड़े भाई बलभद्र जी की सलाह माने होते तो शायद महाभारत नहीं होता, कलवार समाज पूरे देश में शान्ति ,सद्भावना ,सद्विचार के साथ जीवन जीते हैं lऐसे मानवीय विचारों से एक सभ्य समाज और देश का निर्माण होता हैl आयोजन की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष महेश चंद्र भगत ने कहा कि हमारी सभ्यता और संस्कृति हमेशा से एकता और मिलजुल कर रहने का पाठ पढ़ाते आई है l मिलजुल कर रहना हमारे विकास के लिए जरूरी है इससे हमारा परिवार, समाज और देश मजबूत होता है lसमाज आर्थिक क्षेत्र में सबल है पर उन्हें राजनीतिक चेतना विकसित कर अपना अधिकार प्राप्त करे।


जगदंबा ग्रुप के निदेशक कृष्ण मुरारी चौधरी ने कहा कि हम सबके आपस के विचार और विचारधाराएं अलग हो सकते है, पर यह हमेशा याद रखना है कि एक दुसरे का सम्मान कर ही हम अपने सपनो को पूरा कर सकते हैं l सचिव संजय जायसवाल ने कहा कि किसी के मन को निराश न होने दें, उन्हें दीन हीन मत बनाए ,उन्हें सम्मान देने ,सही दिशा देने पर समाज में प्रसन्नता का प्रसार होगा लोगों के दुख मिटेगी, निराशा दूर होगी, उनमे उत्साह,उल्लास और कर्मठता का संचार होगा l उद्योगपति जगदंबा ग्रुप के डायरेक्टर कृष्ण मुरारी चौधरी ने समाज को भवन निर्माण के लिए 50 डिसमिल जमीन देने का घोषणा किया और मंच के अध्यक्ष महेश भगत सचिव संजय जायसवाल को जमीन दान का इक़रार पत्र सौंपा कार्यक्रम में विवाह योग्य युवक युवती परिचय किया गया। बच्चे बच्चियों ने मोहक नृत्य प्रस्तुत किया। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चे बच्चियों को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन संजय जायसवाल ने किया। प्रस्तुत है पंकज सिन्हा की रिपोर्ट धनबाद के न्यू टाउन हाल से।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *