गो आश्रय स्थल नौसर गुमटिया व मेहरबान नगर पौधशाला का डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण,,,,

स्किप्ट, बहराइच।

रिपोर्ट, सरफ़राज़ आलम जिला बहराइच।

स्लग। गो आश्रय स्थल नौसर गुमटिया व मेहरबान नगर पौधशाला का डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण,,,,

श्रमदान कर डीएम ने नेपियर घास रोपण में श्रमिकों का किया सहयोग,,,,

एंकर, बहराइच। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ विकास खण्ड बलहा अन्तर्गत ग्राम पंचायत नौसर गुमटिया में निर्माणाधीन अस्थायी गो आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने गौशाला में संरक्षित किये जाने वाले गोवंशों के लिए हरे चारे की व्यवस्था हेतु यहॉ पर 05 एकड़ क्षेत्रफल में बोई जा रही नेपियर घास का जायज़ा लिया तथा चिलचिलाती धूप में स्वयं भी विशेषज्ञ की भांति श्रमदान कर नेपियर घास की रोपाई की तथा इस कार्य में लगे हुए श्रमिकों को बहुमूल्य सुझाव भी दिये।

वी0ओ0। गौशाला के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अस्थायी गो-आश्रय स्थल पर गोवंशों के लिए चन्नी व भूसा गोदाम का निर्माण पूर्ण हो गया है। डीएम डॉ. चन्द्र ने खण्ड विकास अधिकारी बलहा संदीप कुमार को निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्यों को पूर्ण कर गो-आश्रय स्थल को चालू किया जाय।

वी0ओ0। वही गौशाला परिसर में डीएम डॉ. चन्द्र ने पाकड तथा एसएसपी श्री चौधरी ने पीपल पौध का रोपण भी किया। इससे पूर्व डीएम व एसएसपी ने वन क्षेत्र नानपारा अन्तर्गत मेहरबान नगर में स्थित वन प्रभाग बहराइच की पौधशाला का निरीक्षण भी किया। यहॉ पर बताया गया कि इस नर्सरी में 04 लाख 60 पौधे तैयार किये गये थे जिसमें से 2.50 लाख पौधों का उठान हो चुका है।

बाइट, फील्ड पर डीएम, डॉ0 दिनेश चंद्र,,

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *