कॉशन मनी के नाम पर फ्रॉड रिटायर्ड इंजीनियर से ऐसे खाते में ट्रांसफर करा लिए 1 करोड़ 60 लाख |

कॉशन मनी के नाम पर फ्रॉड रिटायर्ड इंजीनियर से ऐसे खाते में ट्रांसफर करा लिए 1 करोड़ 60 लाख |

स्कैमर्स लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा ही एक तरीका पार्सल स्कैम का है. हालांकि, साइबर क्रिमिनल्स अपने अपराध के तरीकों में थोड़ा बहुत फेरबदल करते रहते हैं, जिससे लोगों को आसानी से फंसाया जा सके. ऐसा ही एक मामला मंगलुरु से सामने आया है.  यहां स्कैमर्स ने एक रिटायर्ड इंजीनियर से 1.6 करोड़ रुपये की ठगी की है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि स्कैमर्स ने पीड़ित से जांच के लिए ‘कॉशन मनी’ के नाम पर ठगी की है. दरअसल, स्कैमर ने खुद को एक इंटरनेशनल कुरियर सर्विस का कर्मचारी बताते हुए रिटायर्ड इंजीनियर को कॉल किया था.

  स्कैमर ने पीड़ित को बताया कि उनके नाम पर एक पार्सल मिला है, जिसमें ड्रग्स और कई डॉक्टूमेंट्स मिले हैं. जांच एजेंसियों को इसके बारे में जानकारी है. पुलिस ने बताया कि स्कैमर्स ने पीड़ित से कॉशन डिपॉजिट के लिए कहा. कॉशन डिपॉजिट यानी जांच के लिए पैसे जमा करने के लिए कहा था. 


ठगों ने कहा कि जांच के बाद उनके पैसे रिटर्न कर दिए जाएंगे. पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने स्कैमर्स के जाल में फंसकर 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए. कथित ट्रांजेक्शन 2 मई से 6 मई के बीच हुए हैं. मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़ित ने अपनी बेटी को इसके बारे में जानकारी दी. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है
 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *