शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा दुष्कर्म
आरोपी सिपाही हुआ निलंबित

झांसी
रोहित पटेरिया की रिपोर्ट

शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा दुष्कर्म
आरोपी सिपाही हुआ निलंबित

प्रदेश की सरकार खाकी के दामन पर लगे दागों को धोकर उसे साफ करने में लगी है, वहीं कुछ खाकीधारी अपनी हरकतों से इसे दागदार बनाने में लगे हैं। मामला झाँसी का है, जहां एक युवती ने सिपाही पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का इल्जाम लगाया हैं। इतना ही नहीं उसे रोकने के बजाय उसके सिपाही भाई ने भी युवती के साथ छेड़छाड़ कर धमकी दी। बता दे की एसएसपी के आदेश पर दोनों भाइयों पर मुकदमा तो दर्ज हो गया, लेकिन अब तक गिरफ्तारी न होना बड़ा सवाल बना हुआ है।
बताया गया कि नवाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती पहले दिल्ली में काम करती थी, वहीं उसकी मुलाकात पवन कुमार पुत्र धनपाल से हुई। बाद में दोनों अक्सर मिलने लगे और पवन ने उससे शादी करने का वादा किया। इसके बाद पवन की नौकरी पुलिस में सिपाही के पद पर हो गयी तो वह शादी के लिए टालने लगा। इस दौरान दोनों के बीच मेलमिलाप चलता रहा। लव स्टोरी में मोड़ तब आया जब युवती को पता चला कि पवन ने उसे धोखे में रखकर ललितपुर में शादी कर ली है। इसकी शिकायत लेकर युवती एसएसपी कार्यालय पहुँची और अपनी व्यथा सुनाई। एसएसपी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौप दी। महिला थाना द्वारा बुलाये जाने पर पवन पेश हुआ और शादी के लिए राजी हो गया और अपने साथ ले गया । वहीं अपने भाई विपिन कुमार को भी बुला लिया, जो पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। आरोप है कि उसे छोड़कर पवन चला गया और उसके भाई ने छेड़खानी शुरू कर दी। जब युवती ने इसका विरोध किया तो विपिन ने पुलिस का रौब झाड़ते हुए जान से मारने की धमकी दी।
इस संबंध में सीओ सिटी राजेश कुमार राय ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को गम्भीरता से लिया गया है, आरोपी आरक्षक पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। कानपुर में तैनात उसके भाई को भी निलंबित किया गया है, साथ ही दोनों के विरुद्ध विभागीय जांच भी शुरू करा दी गयी है। गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं, जल्द गिरफ्तारी की

जाएगी।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *