अमृत भारत योजना; MP के इन 33 स्टेशनों का होगा पुनर्विकास, प्रधानमंत्री मोदी ने किया वर्चुअल शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के 33 से अधिक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत 41 हजार करोड़ की लागत से देश के 554 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प के लिए चुना है। इस योजना में 41 हजार करोड़ की लागत से देश के 554 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प और 1500 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का कार्य किया जाएगा। सीहोर में आयोजित प्रधानमंत्री के शिलान्यास, उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पण के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रदेश के 33 से अधिक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में 77 हजार करोड़ रुपये के निर्माण कार्य जारी हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सीहोर के रेलवे परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचने से पहले जन आभार यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्या पूजन तथा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा सभा को संबोधित किया। केन्द्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राष्ट्रीय कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल उज्जैन जिले के नागदा से शामिल हुए। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कार्यकम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा नागदा स्टेशन सहित भारतीय रेलवे के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 आरयूबी, आर ओ बी,अंडरपास के वीडियो लिंक के माध्यम से शिलान्यास, उद्घाटन समारोह में शामिल होकर बहुत खुश हूं। देशवासियों की ओर से रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोटि-कोटि आभार।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *