भगवान श्रीराम के हाथों स्थापित भोलेशंकर शिवलिंग रामेश्वर धाम मन्दिर में भीषण चोरी

भगवान श्रीराम के हाथों स्थापित भोलेशंकर शिवलिंग रामेश्वर धाम मन्दिर में भीषण चोरी , लाखो कानगदी चढ़ावा समेत माता पार्वती समेत कई देवी देवताओं का मुकुट सोने की आँख आभूषण गायब , सीसीटीवी में कैद हुआ पूरी घटना शिथिल पुलिसिया व्यवस्था से लोगो मे गुस्सा , ऐतिहासिक श्री रामरेखा घाट पर दिनरात पुलिसकर्मियों की प्रतिनयुक्ति की खुली पोल ।

बक्सर से बबलु उपाध्याय की रिपोर्ट —

एंकर – अध्यात्म की नगरी बक्सर में भगवान श्री राम चन्द्र जी के हाथों स्थापित भगवान भोले शंकर शिवलिंग बाबा रामेश्वर नाथ मंदिर में भीषण चोरी की घटना का मामला सामने उस वक्त आया जब नित्यदिनों कि तरह अहले सुबह साढ़े तीन बजे मुख्य पुजारी पूजनविधि के लिए मन्दिर का मुख्य पट खोलने पहुँचे । पूरे शहर में जंगल की आग की तरह ऐतिहासिक रामेश्वर मन्दिर में चोरी की घटना सुन लोग मन्दिर की तरफ उमड़ पड़े । लोगो मे इसबात का गुस्सा हैं कि थाने से महज कुछ कदम दूरी पर मन्दिर में चोरी जबकि ऐतिहासिक श्री राम रेखा घाट पर दिनरात सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की गई हैं ।

जानकारी के मुताबिक बक्सर मॉडल थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित रामरेखा घाट के रामेश्वर नाथ मंदिर में अज्ञात चोरों के द्वारा देवी प्रतिमाओं से सोने के चार आंखें तथा दो दान पेटी तोड़ तकरीबन एक लाख रुपयों की संपत्ति की चोरी कर ली गई है । चोरों ने मुख्य मंदिर का दरवाजा तोड़ने का भी प्रयास किया लेकिन उसमें सफल नहीं हो सका. यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें यह दिखाई दे रहा है कि एक चोर ताला तोड़ने के लिए औजार लेकर मंदिर के उत्तर दरवाजे से घुसा और उसने चोरी की इस घटना को अंजाम दिया ।

मन्दिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि घटना रात की तकरीबन 3:18 की है चोर उस समय प्रवेश करने के बाद तकरीबन एक घंटे तक मंदिर परिसर में रहा और आराम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया. मंदिर के पुजारी गोवर्धन पांडेय ने बताया कि सुबह तकरीबन 4:30 से 4:45 के बीच वो लोग मंदिर में पहुंचे तो उन्होंने देखा की दानपेटी टूटी हुई है तथा उसमें से रुपए गायब हैं. बाद में यह देखा गया कि माता पार्वती, माता दुर्गा और माता गंगा की प्रतिमाओं से सोने की आंखें भी गायब हैं. उन्होंने बताया कि इस घटना में तकरीबन एक लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है ।

दान पेटी में रखा हुआ था पूरे श्रावण मास में मिला दान :

पुजारी विक्की बाबा ने बताया कि पूरे श्रावण मास में मिला दान दान पेटी में रखा हुआ था ।

रामेश्वर नाथ मंदिर सेवा न्यास के सचिव रामस्वरूप अग्रवाल ने बताया कि यह घटना छोटी नहीं है बल्कि बहुत गंभीर है. इस पर संज्ञान लेते हुए सुरक्षा के बेहतर इंतजाम करने चाहिए ।

जदयू जिला उपाध्यक्ष रवि राज ने बताया कि यह घटना निश्चित रूप से निंदनीय है. प्रशासन को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ना चाहिए ।

मंदिर में प्रतिदिन पहुंचने वाले दीपक कुमार ने बताया कि यह घटना चोरों के दुस्साहस का परिचायक है कि उन्होंने मंदिर में चोरी करने की हिम्मत की आस्था के कारण भक्त सुबह से ही पूजा अर्चना कर रहे परन्तु सुरक्षा में कमी को ले कर लोगो मे गुस्सा हैं ।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *