गांधी मैदान स्थित धरना स्थल पर 11 सूत्री मांगों को लेकर ग्राम कचहरियों का एक दिवसीय धरना I

गया:-

गांधी मैदान स्थित धरना स्थल पर 11 सूत्री मांगों को लेकर ग्राम कचहरियों का एक दिवसीय धरना

एंकर:-गया शहर के गांधी मैदान स्थित धरना स्थल पर जिला अध्यक्ष पंच सरपंच संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरना दिया गया। जिसमें सभी प्रखंड के अध्यक्ष एवं सरपंच उप सरपंच पंचगण उपस्थित हुए। इस घरना की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बबीता कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, पंच सरपंच संघ उपाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार ने किया। धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने कहा कि 11 सूत्री मांगों को लेकर हम लोग एक दिवसीय धरना पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि सरपंच को मजिस्ट्रेट का पावर निर्गत कर ग्राम कचहरियों में अभिलंब पुलिस, चौकीदार एवं ग्राम रक्षा दल की स्थाई नियुक्ति, सभी सरपंच, उप सरपंच एवं पंचों को विधायकगणों की तरह जनसंख्या के आधार पर वेतन, भत्ता, पेंशन, सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं पूर्ण बीमा सुविधा देने, सभी ग्राम कचहरियों में चौकीदार, ग्राम रक्षा दल, अमीन कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति कराई जाए।

ग्राम कचहरी न्याय पीठ को वार्ड पंचायत स्तर के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा एवं एनओसी निर्गत करने का अधिकार दिया जाए। साथ ही मनरेगा, जन वितरण प्रणाली, सात निश्चय योजना एवं कृषि, पशुपालन, ग्रामीण कार्य, कब्रिस्तान, शमशान सहित अन्य जंग सरोकार से जुड़ी कार्य को अधिकार दिया जाए और ग्राम कचहरी, सरपंच, उपसरपंच एवं पंचगणों की मांग पर सुरक्षा प्रदान किया जाए और इच्छुक प्रतिनिधियों को पिस्टल का लाइसेंस मुहैया कराया जाए। अगर हम लोगों की मांगों को सरकार नहीं सुनती है तो अभी तो हम लोग एक दिवसीय धरना पर बैठे हैं। आने वाले दिनों में सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को विवश होंगे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *