मौहर्रम त्यौहार पर सभी आवश्यक व्यवस्थायें दुरूस्त करायें-डीएम I

ब्रेकिंग न्यूज मथुरा

मौहर्रम त्यौहार पर सभी आवश्यक व्यवस्थायें दुरूस्त करायें-डीएम

मथुरा 27 जुलाई। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव की अध्यक्षता में मौहर्रम कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में कमेटी के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि मौहर्रम के त्योहार पर ई-रिक्शा, ओटो एवं चार पहियों के वाहनों के संचालन का रूट निर्धारित कर दिया जाये, जिससे जुलूस निकलने वाले रास्तों में जाम न लगे, स्वच्छता के लिए नगर निगम से सफाई व्यवस्था के साथ साथ रास्ते को गुढढामुक्त करने का सुझाव दिया।
विद्युत के तार कई जगहों पर झूल रहे हैं और कई जगहों पर ट्रांस्फार्मर भी जुलूस वाले रास्तों पर रखे हैं जानवर भी अलग-अलग तरह से निकलते हैं, उन्हें भी रोका जाये। गली, सड़कें एवं नालियां वर्षा के कारण भरी हुई हैं, उन्हें भी साफ कराया जाये जैसे अन्य बिन्दुओं को बैठक में रखा गया।
जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि संबंधित जगहों पर स्ट्रीट लाइट लगाई जायें। साफ-सफाई व्यवस्था के लिए मौहर्रम के जुलूस निकलने के पूर्व रात्रि में सफाई करा दी जाये और गली एवं सड़कों तथा नालियों को भी साफ कराया जाये। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग मौहर्रम एवं अन्य त्योहारों को सौहार्दपूर्ण मनाये। उन्होंने सभी सदस्यों को आश्वासन देते हुए कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि मौहर्रम के दौरान विशेष ध्यान रखते हुए विद्युत तार को ठीक कराया जाये तथा झुके हुए पोलों को भी ठीक कराया जाये और सभी पोलों की प्लास्टिक रैपिंग कराई जाये। लाइट भी पूर्ण रूप से शत-प्रतिशत रहे, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
जिलाधिकारी ने सीओ सिटी एवं नगर मजिस्टेªेट को निर्देश दिये कि पुलिस जवानों के साथ जुलूस निकलने वाले रास्तों को देख लें। मौहर्रम एवं अन्य त्योहार पर पुलिस की ड्यूटी लगाई जायेगी और सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेंगे। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देश दिये हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठक करें और गणमान्य व्यक्तियों के साथ समन्वय स्थापित कर मौहर्रम की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करायें। नगर निगम, जिला पंचायतराज विभाग अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। जल निगम, नगर निगम तथा नगर निकाय जगह-जगह पर पेयजल की व्यवस्था करें। स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टरों को निर्देश दिये कि एम्बुलेंस की व्यवस्था, जीवन रक्षक दवायें आदि की व्यवस्था पहले से ही कर लें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि सोशल मीडिया सेल के माध्यम से लगातार नजर बनाये रखी जायेगी। पुलिस, मजिस्टेªट तथा नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि जुलूस के रास्तों को पैदल गश्त करके निरीक्षण कर लें तथा आवश्यकतानुसार अतिक्रमण को हटवायें। पुलिस विभाग पहले से ही डयूटी स्थान चिन्हित करते हुए फोर्स निर्धारण कर लें और जुलूस के मुख्य स्थानों पर महिला पुलिस कर्मी की डयूटी लगाई जाये।

बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर एमपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दूबे, पुलिस अधीक्षक यातायात हरेंद्र कुमार, नगर मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे, उप जिलाधिकारी सदर प्रशांत नागर, छाता स्वेता, महावन निकेत वर्मा, मांट इंद्र नंदन सिंह, गोवर्धन संदीप वर्मा, क्षेत्राधिकारी सदर प्रवीन मलिक, नगर अभिषेक तिवारी, महावन रविकांत पारासर, मांट नीलेश शर्मा, डॉक्टर भूदेव सिंह, नगर निगम, विद्युत, जल निगम, लोक निर्माण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित पीस कमेटी के सदस्य अबरार खान वारसी, यूनुस गाजी, जहीर अब्बास जैदी, निशाद अहमद, राजू फारूखी, बबलू कुरैशी, अली अब्बास भूरा शेख व अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

मथुरा 27 जुलाई। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया है कि विधानसभा निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किये जाने के संबंध में दिनांक 30 जुलाई को सांय 04 बजे कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की जायेगी।

अप्रेन्टिस/प्लेसमेंट मेला 30 जुलाई को

मथुरा 27 जुलाई। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के नोडल प्रधानाचार्य ने अवगत कराया है कि अप्रेन्टिस/प्लेसमेंट मेला राजकीय आईटीआई कैम्पस वृन्दावन रोड़ मथुरा में दिनांक 30 जुलाई को होगा। वर्ष 2018, 2019, 2020 व 2021 में आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थी एवं अन्य इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी अप्रेन्टिस/नौकरी करना चाहते हैं, वह अपना पंजीकरण www.apprenticshipindia.org पर करते हुए दिनांक 30 जुलाई को अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र एवं स्वप्रमाणित फोटोप्रति तथा अन्य अभिलेखों जैसे शैक्षिक योग्यता, तकनीकी योग्यता, आधार कार्ड, बैंक डिटेल्स, फोटो के साथ प्रातः 10 बजे संस्थान में उपस्थित होकर भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में संस्थान में सम्पर्क कर सकते हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट उमाशंकर शर्मा

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *