झांसी में तेजाब पिलाकर महिला की हत्या का आरोप I

झांसी में तेजाब पिलाकर महिला की हत्या का आरोप
3 साल पहले हुआ था निकाह, पति-सास समेत 7 ससुरालियों पर दहेज हत्या का केस

झांसी में तेजाब के सेवन से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने मारपीट कर जबरन तेजाब पिलाया है। मां की शिकायत पर नवाबाद थाना पुलिस ने पति, सास समेत 7 ससुरालियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया है। दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम होगा।
दो बहनों की हुई थी एक घर में शादी
जालौन के मोहल्ला तोफखाना निवासी नेहा (24) और उसकी बहन हुस्ना (22) का निकाह जून 2019 को झांसी के कपूर टेकरी निवासी शकील शाह और अफजल शाह से हुआ था। बड़े भाई सिकंदर शाह ने बताया कि निकाह के बाद दहेज की मांग को लेकर ससुराल वाले मारपीट कर परेशान करने लगे।
ढाई साल से एक बहन मायके में थी
सिकंदर के अनुसार, प्रताड़ना से परेशान अफजल की पत्नी हुस्ना करीब ढाई साल से मायके में रह रही थी। उसकी किसी ने खैर खबर नहीं ली। जबकि नेहा अपने पति के साथ रह रही थी। वह ससुराल वालों के जुल्म सहन करती रही।
फोन कर भाई को बताया पीट रहे हैं ससुराल वाले
सिकंदर के अनुसार, 14 जुलाई की रात करीब 11 बजे नेहा ने उसको फोन कर बताया कि ससुराल वाले बेल्ट व डंडे से पीट रहे हैं। इसके बाद उसका मोबाइल छीन लिया। वह कॉल करता रहा, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं की। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया।
अगले दिन सुबह फिर कॉल लगाया तो तब भी बहन से बात नहीं हो गई। फिर दोपहर पति ने उसे कॉल कर बताया कि नेहा ने तेजाब पी लिया। इसके बाद वह परिवार के साथ झांसी के लिए रवाना हो गया। रास्ते में कॉल आया कि नेहा की मौत हो गई।
दफनाने की धमकी दी तो पुलिस को सूचना दी
भाई का आरोप है कि ससुराल वाले नेहा को अस्पताल से घर ले गए और दफनाने की बात कहने लगे। तब वे लोग झांसी नहीं पहुंच पाए थे। इस पर झांसी सीओ को कॉल कर पूरी जानकारी दी। तब पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। तब तक मायके वाले भी पहुंच गए। रात को शव मेडिकल कॉलेज के मुर्दाघर में रखवाया गया था। नेहा के दो बेटे हैं। ढाई साल का फैजान व एक साल का अमन। नेहा की मां की तहरीर पर पुलिस ने पति शकील, सास नफी

सा, जेठ रमजान शाह, जेठानी अफसाना, देवर अफजल, देव हसन और ननद असगरी के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने मारपीट कर नेहा को जबरन तेजाब पिलाया। इससे उसकी मौत हो गई।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *