ग्वालियर में ठगी के शिकार हुए हिमाचल प्रदेश के युवक की शिकायत पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने फर्जी मैरिज ब्यूरो शुभ मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर पर छापामार कार्रवाई कर संचालक और एक महिला मैनेजर को ने गिरफ्तार किया है।

ग्वालियर मध्यप्रदेश
रिपोर्टर विक्की शर्मा

एंकर- ग्वालियर में ठगी के शिकार हुए हिमाचल प्रदेश के युवक की शिकायत पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने फर्जी मैरिज ब्यूरो शुभ मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर पर छापामार कार्रवाई कर संचालक और एक महिला मैनेजर को ने गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान मौके से 30 मोबाइल 10 कंप्यूटर 55 हजार रुपये और कई बैंकों के अकाउंट दस्तावेज बरामद किए हैं। जांच में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि देश भर में इस गिरोह ने कई ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है।

वीओ-दरअसल हिमाचल के रहने वाले एक युवक ने शिकायत की थी की ग्वालियर के एक फर्जी कॉल सेंटर ने शादी करवाने के नाम पर उससे 70 हजार रुपये ठगे हैं। जिस पर क्राइम ब्रांच ग्वालियर ने फर्जी कॉल सेंटर की जानकारी जुटाकर। सिटी सेंटर स्थित व्हाइट हाउस बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 204 में छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से फर्जी कॉल सेंटर संचालक और एक महिला मैनेजर को गिरफ्तार किया और सेंटर से 30 मोबाइल, 10 कंप्यूटर, 55 हजार रुपये और कई बैंकों के अकाउंट दस्तावेज बरामद किए हैं।कॉल सेंटर में काम करने वाले दो युवक और 13 महिलाओं से भी पूछताछ की है। यंहा शुभ मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर फर्जी तरीके से मैरिज ब्यूरो चला रहा था कॉल सेंटर ऐसे लोगों को तलाश करता था। जिनकी शादी नहीं हुई है या वह तलाकशुदा हैं। व्हाट्सएप पर लड़के लड़कियों के फोटो भेज कर शादी के रिश्ते तय कराने के नाम पर मोटी रकम वसूल करते थे। अब तक कॉल सेंटर पूरे देश भर में ठगी की कई वारदात कर चुका है। 125 वारदातों का खुलासा अभी तक हुआ है। वही पुलिस का मानना है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद ओर भी कई बड़े खुलासे हो सकते है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *