जूनियर डॉक्टरों की मांगों के आगे झुकी ममता सरकार |

जूनियर डॉक्टरों की मांगों के आगे झुकी ममता सरकार |

आरजी कर कांड में न्याय की मांग पर आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों की मांगों के आगे झुकते हुए ममता सरकार ने कोलकाता पुलिस आयुक्त, डीसी नार्थ, स्वास्थ्य सेवा निदेशक एवं चिकित्सा शिक्षा निदेशक को हटाने की घोषणा की है। सोमवार को जूनियर डॉक्टरों के साथ अपने घर पर पांच घंटे तक चली बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में ममता ने यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल मंगलवार शाम चार बजे के बाद नए पुलिस आयुक्त को पदभार सौंप देंगे। इसके साथ ही ममता ने आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों से फिर काम पर लौटने की अपील की। दूसरी तरफ आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों ने बैठक से निकलने के बाद कहा कि बैठक में वे कुछ मुद्दों पर सहमत हुए हैं और कुछ पर उनकी असहमति है।

चार विफल प्रयासों के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री व जूनियर डॉक्टरों के बीच सोमवार शाम बैठक हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर पर दो घंटे से अधिक समय चली बैठक के दौरान जूनियर डॉक्टरों ने अपनी पांच मांगें रखीं, जिनमें से तीन को मुख्यमंत्री ने मान लिया। बैठक का मिनिट्स (विवरण) तैयार करने में तीन घंटे लग गए। इसमें 42 जूनियर डॉक्टरों ने हस्ताक्षर किए हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *