कुछ हफ्ते पहले गूगल ने अपना AI-पावर्ड सर्च शुरू किया था, जिसके बारे में कुछ लोगों की शुरुआती राय बहुत अच्छी नहीं थी. लेकिन अब लगता है कि गूगल ने पिछले कुछ दिनों में AI सर्च के नतीजे कम कर दिए हैं. एक कंपनी, ब्राइटएज, ने अपने डेटा में ये बात बताई है. AI सर्च को इंटरनेट पर मौजूद कंटेंट को एक साथ जोड़कर यूजर्स के लिए जरूरी जानकारी दिखानी चाहिए थी.
गूगल इसे AI ओवरव्यूज कहता है, जो सिर्फ उन लोगों को दिखता है जिन्होंने इस फीचर को चुना है . रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल जून के अंत तक AI रिजल्ट्स 11 प्रतिशत से घटकर 7 प्रतिशत रह गए. गूगल का कहना है कि ये आंकड़े सही नहीं हैं और बहुत कम लोगों ने AI ओवरव्यूज चुना था. लेकिन फिर भी, ऐसा लगता है कि गूगल AI रिजल्ट्स को कम दिखाना चाहता है.