PM Modi ने जिन PSU शेयरों का किया था जिक्र, आज सब रॉकेट |

PM Modi ने जिन PSU शेयरों का किया था जिक्र, आज सब रॉकेट |

शेयर बाजार ने सोमवार को इतिहास रचते हुए नया शिखर छू लिया. मार्केट ओपन होने के साथ ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नए ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया. इस बीच खास बात ये रही कि जिन सरकारी कंपनियों के शेयरों (PSU Stocks) का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बयानों में अक्सर करते नजर आ रहे थे, वो चुनावी नतीजों से पहले ही रॉकेट बने नजर आए. इनमें हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL Share) से लेकर देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के स्टॉक (LIS Share) शामिल हैं.

सुबह 9.15 बजे पर सेंसेक्स 2050 अंक उछलकर 76018 के स्तर पर खुला और कुछ ही मिनटों में 76,338.89 के नए शिखर पर पहुंच गया. वहीं Nifty ने भी 630 अंकों की छलांग लगाई और 23,338.70 का नया हाई लेवल छू लिया. इस दौरान बीएसई के सभी 30 लार्जकैप शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे.

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने भाषणों और बयानों में पीएसयू कंपनियों के बारे में बात करते नजर आए हैं और खासतौर पर HAL और LIC के प्रॉफिट को आंकड़ो के साथ पेश करते दिखे. सोमवार को शेयर बाजार में तूफानी तेजी के बीच इन शेयरों में भी रॉकेट सी तेजी देखने को मिली है.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *