सड़क हादसे में दो सगी बहनों की मौत

सड़क हादसे में दो सगी बहनों की मौत

धनबाद बिनोद बिहारी महतो चौक (नावाडीह) के निकट एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने अपने लेन के डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में जा रही स्कूटी सवार धैया निवासी दो बहनों को अपनी चपेट में ले लिया. सोमवार को दिन के लगभग सवा 12 बजे हुई इस दुर्घटना में इशिका होरो (18) और जिया होरो (14) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. इनके पिता जय होरो मलकेरा बीटीए स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य हैं. दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी के परखच्चे उड़ गये. घटना के बाद स्कॉर्पियो पर सवार दो युवक धनसार विक्ट्री कोलियरी के पास रहने वाला प्रदीप कुमार मंडल और धनसार हनुमान मंदिर के निकट रहने वाले राजीव भारती को लोगों ने पकड़ कर एक दुकान में रखा. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची पुलिस ने जैसे ही शव उठाने की कोशिश की, लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस को शव उठाने और आरोपियों को थाना लाने में काफी परेशानी हुई. घटनास्थल पर दो डीएसपी के अलावा कई थाना प्रभारी व पुलिस मौके पर डटे रहे. स्कूल से छोटी बहन को लेकर लोट रही थी इशिका, जिया होरो डेनोबली भूली में नौवीं कक्षा की छात्रा थी. सोमवार को इशिका स्कूल की छुट्टी के बाद अपनी छोटी बहन को लेकर स्कूटी (जेएच 10 सीडी -5211 ) से आठ लेन सड़क होते हुए धैया लौट रही थी.

वह बायें से दूसरे लेन में थी. जबकि दूसरी तरफ से कुर्सीडीह मोड़ की तरफ से आ रहा स्कॉर्पियो (जेएच 10 सीयू 7836 ) दायें से दूसरी लेन में था. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है. अचानक स्कोर्पियो अपने लेन की डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी लेन में आ गया और सीधे घटना के बाद स्कॉर्पियो भी पलट गया. उक्त वाहन धनसार के अनुग्रह नगर निवासी गोविंद कुमार मंडल के नाम पर रजिस्टर्ड है. उसके अंदर बैठे प्रदीप मंडल और राजीव भारती फंस गये. इन दोनों को लोग मारने पर उतारू हो गये, लेकिन कुछ लोगों ने उसे बचाकर तुरंत बगल की एक पेंट के दुकान में रख दिया. इस दौरान भी कई लोगों ने दोनों की पिटाई की.. पुलिस बहुत मशक्कत के बाद इशिका का शव एंबुलेंस में चढ़ाया और उसे पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच भेज रही थी. तभी वहां मौजूद लोग फिर उग्र हो गये और हंगामा शुरू कर दिया. लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस शव को भेज कर आरोपियों को छुड़ाने का प्रयास कर रही है. उसके बाद फिर से शव को उतारा गया. घटना स्थल पर ही लोग प्राथमिकी दर्ज करने की बात कर रहे थे. बहुत समझाने बुझाने के बाद लोग माने और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को वाहन में बैठाकर थाना ले आयी. घटना के बाद माता पिता मौके पर पहुंच गये. जानने पहचानने वालों से लेकर सरकारी स्कूल के दर्जनों शिक्षक और डी-नोबिली स्कूल के शिक्षक भी मौके पर थे. दोनों बेटियों का शव देखर कर माता पिता के साथ ही जानने पहचाने वाले रोने लगे इस दौरान जय होरो और उनकी पत्नी लगातार बेहोश हो रही थी.धनबाद. झारखंड ऑफिसर्स एंड टीचर्स इम्प्लाइज फेडरेशन के जिलाध्यक्ष व माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव जय होरो की दोनों बेटियों की दुर्घटना में मौत से शिक्षकों में शोक है.

घटना की जानकारी मिलने पर शिक्षक घटनास्थल पर पहुंचे. शिक्षकों ने घटना को हृदय विदारक बताया. डी- नोबिली भूली की कक्षा नौ की छात्रा जिया की मौत पर स्कूल के शिक्षकों ने भी शोक व्यक्त किया है. छात्रा के साथ उसकी बड़ी बहन इशिता होरो के निधन पर स्कूल ने मंगलवार को शोक दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है. इस दौरान जैसे ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रहे थे तभी उनकी मां दहाड़ मारकर रोने लगी और सभी लोगों के समझाने के बाद भी नहीं रुक रही थी, लेकिन अंत में पुलिस ने दोनों को पोस्टमार्टम के लिए ले गये. सिर में चोट लगने की वजह से इशिका व जिया की मौत हुई है. इशिका के दोनों जांघों की हड्डी टूट गई थी. वहीं जिया का बाया हाथ शरीर से अलग हो चुका था. दोनों बहनों के शरीर की दो दर्जन से ज्यादा हड्डियां टूटी है. पोस्टमार्टम के बाद चिकित्सको ने उनका विसरा प्रिजर्व कर लिया है. स्थानीय लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को गोमो के सुभाष नगर स्थित उनके आवास पर लाया. इसके पहले यहां स्थानीय लोगो की भीड़ लगी थी. हर कोई गमगीन था

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *