गर्ल्स क्या पहनना चाहती है वह खुद तय करें कोई और नहीं हिजाब हिस्सेदारी पर AMU की लड़कियों के साथ खुलकर बोले राहुल गांधी

एंकर – राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में है. इस दौरान राहुल गांधी ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुंचकर यहां छात्राओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों में महिलाओं से शिक्षा, हक और अभिव्यक्ति जैसे मुद्दों पर छात्राओं से बातचीत की।इस दौरान जब एक छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा कि अगर वह भविष्य में देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो ऐसे में महिलाओं के हिजाब पहनने को लेकर उनकी क्या राय है? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरा मानना है कि महिलाएं जो भी पहनना चाहती हैं, वो पहनने का उनका पूरा अधिकार है. ये पूरी तरह से महिलाओं पर निर्भर करता है कि वे क्या पहनना चाहती हैं।

राहुल ने कहा कि मेरी राय है कि महिलाएं क्या पहनती हैं, ये उनकी जिम्मेदारी है. उन्हें क्या पहनना है या क्या नहीं पहनना है, ये उनका फैसला है। मुझे नहीं लगता कि किसी और को ये तय करना चाहिए कि आप क्या पहनेंगे।

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा ने असम में एनआरसी को लेकर भी राहुल गांधी से सवाल किया. इस पर राहुल ने फिर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कानूनों को हथियार बनाकर उनका इस्तेमाल कर रही हैं। वो भेदभाव की राजनीति कर रही हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *