केजरीवाल को यूपी – हरियाणा के लोग फिर लगने लगे बोझ, असेंबली में बोले – हमारे अस्पताल उठा रहे बाहर।

दिल्ली असेंबली के बजट सत्र में लोग विनय सक्सेना के अभी भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी के विकास मॉडल, ईडी की छापेमारी, निजीकरण समेत तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली पंजाब के जनकल्याणकारी कामों को रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन जनता यह साजिश कामयाब नहीं होने देगी।

असेंबली में बोलते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा – यूपी बॉर्डर पर हमारा जीटीबी अस्पताल है। वहां 80 फ़ीसदी लोग उत्तर प्रदेश से आते हैं।

नजफगढ़ में हमारे अस्पताल में ज्यादातर लोग हरियाणा से आते हैं। जबकि उत्तर प्रदेश हरियाणा में तो आयुष्मान भारत योजना लागू है और देश का बोझ हमने उठा रखा है। उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट में आयुष्मान भारत में कई फेक के सामने आ चुके हैं। डिस्चार्ज की डेट ऑपरेशन से पहले की थी 9 लाख कार्डों में एक ही फोन नंबर दर्ज पाया गया था। बीजेपी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी नेता ने कहा है कि 1 साल से ज्यादा की वेटिंग आ रही है। हमने तो योजना बनाई है कि ऐसे में प्राइवेट में भी फ्री इलाज होगा लेकिन उसका पैसा भी आपके लोग ने रोक लिया है

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *