इस मौसम बनाएं कर्नाटक के शिवानासमुद्र जलप्रपात की सैर।

इस मौसम बनाएं कर्नाटक के शिवानासमुद्र जलप्रपात की सैर।

शिवनासमुद्र जलप्रपात भारत के कर्नाटक राज्य के चामराजनगर जिले में कावेरी नदी के तट पर स्थित एक सुरम्य जलप्रपात है। शिवानासमुद्र मुख्य रूप से एक जलविद्युत परियोजना स्थान है, लेकिन इसने अपने आश्चर्यजनक झरनों के लिए बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया है। शाब्दिक रूप से ‘शिव्स सी’ में अनुवादित, शुवनसमुद्र चट्टानी इलाके और भीषण झरनों वाली एक सुरम्य जगह है जो गगनचुक्की और बाराचुक्की नाम के दो झरने के साथ एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। शिवनासमुद्र जलप्रपात शहर की भीड़ भाड़ और शौर शराबे से दूर घूमने के लिए बेहद खास जगह हैं जहाँ पर्यटक शिवनासमुद्र जलप्रपात के खूबसूरत नजारों को देखते हुए शांत वातावरण में अपने प्रियजनों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते है।

शिवानासमुद्र की यात्रा के लिए सितंबर से जनवरी का समय सबसे अच्छा है। हालांकि इस जगह का मौसम साल भर सुहावना बना रहता है, लेकिन मानसून के मौसम में झरने अपने पूरे वैभव पर होते हैं।

शिवनासमुद्र जलप्रपात केसे पहुचें

शिवनासमुद्रम जाने के लिए सड़क यात्रा सबसे तेज़ और सबसे सुविधाजनक तरीका है क्योंकि शिवनासमुद्रम जलप्रपात अपने नजदीकी शहरों से काफी अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। आप एक टेक्सी या अपनी पर्सनल कार से यात्रा करके यहाँ आ सकते है। वही बता दे की आप बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए फ्लाइट से ले सकते हैं जो शिवनासमुद्र से लगभग 170 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *