दिनांक 21 अगस्त 2022 में संगोष्ठी का आयोजन भारत विकास परिषद धनबाद द्वारा किया गया था ।

दिनांक 21 अगस्त 2022 में संगोष्ठी का आयोजन भारत विकास परिषद धनबाद द्वारा किया गया था । राजकमल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के सभागार में धनबाद के समग्र विकास हेतु बैठक का आयोजन किया गया था । इस बैठक का मुख्य उद्देश्य धनबाद को उसकी प्रतिभा एवं क्षमता के अनुसार विकास नहीं हो पा रहा है एवं धनबाद का बोधसृजन एवं राजस्व देने में धनिक संपदा देश को उपलब्ध कराने में अहम योगदान होने के बावजूद भी IIT, BIT sindri , medical College , शिंफर DGMS DRM कार्यालय एवं अन्य स्टील से संबंधित उद्योगों का लंबा जाल है , इसके बावजूद भारत विकास परिषद ने जो यह महसूस किया है कि आशा अनुरूप विकास नहीं हो पा रहा है । राजनीतिक मजबूरी इतनी हावी है कि सरकारें बदलती है और पूर्व की पार्टी द्वारा चलाई गई योजनाएं खटाई में चली जाती है । मुद्दा चाहे गया फुल का हो, ट्राफिक का हो , ट्रोमा सेंटर का हो, एयरपोर्ट का हो , रोड का चौड़ीकरण हो , NH हो या स्टेट हाईवे हो या म्युनिसिपल कॉरपोरेशन द्वारा चलाई जाने वाली योजनाएं हो , ओपन कास्ट कोइलरी द्वारा किया जाने वाला पोलूशन ,पोलूशन जोन में रहने वाले लाखों लोग हो ।

सिख समुदाय ने अपना चतुर्मुखी सहयोग देने का भी आश्वासन दिया । विधायक राज सिन्हा ने अपनी उपलब्धियों में बताया कि पिछले कई वर्षों में कई कार्य हुए हैं । उन्होने जनता द्वारा प्रारंभ की गई इस मुहिम में अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया जनता की सभी समस्याओं को ऊपर तक लेकर जाएंगे कहा ।
आगे धनबाद में कई क्षेत्रों में कई संभावनाएं हैं जिसमें विकास की आवश्यकता है ।
भारत विकास परिषद की ओर से रिस्पांस देते हुए कहा गया कि सभी उठाए हुए मुद्दे पर सुनिश्चित ढंग से रिकॉर्ड कर उचित मंच पर और सरकारी विभाग में लेकर जाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे विभिन्न मुद्दों पर अलग-अलग समिति बनाकर तीव्र गति से आगे लेकर जाएंगे इसी के साथ राष्ट्रगान के द्वारा सभा का समापन हुआ ।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *