मत्स्य विभाग मंत्री ने किया बलरामपुर दौरा, मत्स्य विभाग को दुरुस्त करने के दिए निर्देश I

बलरामपुर
गुलाम नबी की रिपोर्ट

मत्स्य विभाग मंत्री ने किया बलरामपुर दौरा
मत्स्य विभाग को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

मत्स्य विभाग मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने कहा की PMSY यानी प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 250 करोड़ के अनुदान मे 16 हजार लोगों को मत्स्य संपदा से जोड़ा जाएगा…कैबिनेट मंत्री मत्स्य विभाग उ.प्र. डा. संजय कुमार निषाद बलरामपुर जनपद के दौरे पर है…उन्होंने आज बलरामपुर जनपद के UPT सभागार में अपने मत्स्य विभाग के अधिकारियों एवं लाभार्थियों के साथ बैठक की और प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना का लाभ जन जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया तथा संबंधित अधिकारियों को मत्स्य विभाग को और दुरुस्त करने को निर्देशित किया।
डॉ संजय कुमार निषाद ने बताया कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के लाभ लेने के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई थी किन्तु व्यापक प्रचार- प्रसार ना होने के चलते ग्रामीण क्षेत्रो में जानकारी प्राप्त हुई है जिसको लेकर मत्स्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर 15 दिन योजनाओं के लाभ के लिए बढ़ाने का निर्देश दिया है।
डॉ संजय कुमार निषाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना का लाभ केवल धनी वर्ग के लिए नही है, किन्तु इसके विपरीत गाँव के गरीब के लिए योजनाए बनाई गई और लाभ देने के लिए गरीब मछुआ परिवार के लिए निशुल्क मछुआ बीमा योजना लागू की गई है..डॉक्टर निषाद बलरामपुर दौरे के दौरान प्रसिद्ध देवीपाटन मंदिर में दर्शन कर साथ ही देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की, डॉक्टर निषाद ने देवीपाटन मंदिर के महंत जी से मुलाकात भी की इस दौरान अभिषेक प्रताप शाह, सांसद, कपिलवस्तु(नेपाल), दृघ नारायण पाण्डेय, सांसद कपिलवस्तु(नेपाल), और राजेश गैवाली, लुम्बनी डेवेलपमेंट ट्रस्ट के सदस्य(नेपाल) मौजूद रहे।*

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *