पति से परेशान सुनवाई ना होने के चलते महिला ने एसएसपी ऑफिस पर किया आत्मदाह का प्रयास

पति से परेशान सुनवाई ना होने के चलते महिला ने एसएसपी ऑफिस पर किया आत्मदाह का प्रयास

जनपद मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर उस समय हड़कंप मच गया ,जब एक महिला ने ग्रह कलेश के चलते आत्मदाह करने का प्रयास किया .आनन-फानन में कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ कर शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया. बताया जा रहा है कि महिला के पति द्वारा महिला को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था और शिकायत करने के बाद भी महिला की कोई सुनवाई नहीं हो पा रही थी, जिसके चलते महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आत्मदाह करने का प्रयास किया.

क्या है पूरा मामला।

दरअसल जनपद मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर शनिवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया ,जब एक महिला ने अचानक से अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. आनन-फानन में कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ कर शांत कराया ,वहीं आला अधिकारियों द्वारा संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को बुलाकर तत्काल महिला की सुनवाई करते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए. बताया जा रहा है कि महिला जनपद मथुरा के बलदेव की रहने वाली थी जिसके द्वारा अपने पति और ससुराल जनों पर मारपीट कर घर से बाहर निकालने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे, लेकिन सुनाई ना होने के चलते महिला द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया.

आईपीएस अधिकारी ने जानकारी दी।
जानकारी देते हुए मथुरा के आईपीएस अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि जनपद मथुरा के बलदेव क्षेत्र की रहने वाली डोली नामक महिला आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आई थी और उनके द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास किया गया .कार्यालय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने समय रहते कार्रवाई करते हुए उन्हें पकड़ लिया और समझा-बुझाकर शांत कराया पूछताछ में पता चला है कि महिला को उसके पति और ससुराल जनों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था, उनके द्वारा महिला को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया है, इसलिए महिला आत्महत्या करना चाहती है .संबंधित थाने के एसएचओ को बुलाकर तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं, महिला खुद ही प्रताड़ित है महिला द्वारा किए गए कार्य के लिए उसे कोई दंड नहीं दिया जाएगा.

बाइट -आईपीएस संदीप कुमार
लोकेशन -मथुरा
रिपोर्ट प्रीती वर्मा

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *