उतरौला पचपेड़वा मार्ग पर स्थित राप्ती नदी पर बना श्रृंगारजोत घाट के पुल का अप्रोच मार्ग धंसने से बड़े वाहनों का आवागमन बंद हो गया है।

बलरामपुर
गुलाम नबी की रिपोर्ट

पुल का धसा अप्रोच
बड़े वाहनों का आवागमन बंद

उतरौला पचपेड़वा मार्ग पर स्थित राप्ती नदी पर बना श्रृंगारजोत घाट के पुल का अप्रोच मार्ग धंसने से बड़े वाहनों का आवागमन बंद हो गया है। वही छोटे वाहनों को लोक निर्माण विभाग कर्मियों की देखरेख में पुल पार करने की अनुमति दी गई है। बता दे की उतरौला से सिद्धार्थनगर व नेपाल जाने वाले बड़े वाहनों को 80 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। साथ ही अप्रोच मार्ग धंसने से फल, सब्जी एवं अनाज का व्यापार प्रभावित हुआ है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के कर्मचारी मार्ग बहाली के लिए युद्ध स्तर पर काम में लगे हैं।

बताते चले की राप्ती नदी पर श्रृंगारजोत घाट पुल का निर्माण वर्ष 2007 में कराया गया था। यह रास्ता गौरा चौराहा, सिद्धार्थनगर, गैसड़ी, पचपेड़वा व नेपाल की दूरी कम कर देता है। दिन भर में सैकड़ों ट्रकों का आवागमन इसी रास्ते से होता है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रदेशों से आने वाले माल वाहक ट्रक भी श्रृंगारजोत घाट पुल पार करके सिद्धार्थनगर, गोरखपुर व नेपाल जाते हैं। वही गत वर्ष बाढ़ के दौरान पुल का अप्रोच मार्ग धंस गया था। आवागमन बहाली में 15 दिन लगे थे। तो इस बार एक सप्ताह पहले से ही अप्रोच मार्ग धंसने की सम्भावना जताई जा रही थी। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को सूचना मिलने के बावजूद सम्पर्क मार्ग को बचाने का प्रयास नहीं किया गया। जिस कारण बुधवार रात सम्पर्क मार्ग पूरी तरह से धंस गया। उसके मलबे नदी में गिर गए और आवागमन पूरी तरह ठप हो गया।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *