देश को बदलने की ताकत युवाओं में है- नितिन नवीन भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री अर्पिता अपराजिता ने युवाओं को दिया संदेश I

बिहार पटना से अमन सिंह की रिपोर्ट।

देश को बदलने की ताकत युवाओं में है- नितिन नवीन
भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री अर्पिता अपराजिता ने युवाओं को दिया संदेश

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मोर्चा कार्यकारिणी के प्रवास कार्यक्रम के दौरान भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री अर्पिता अपराजिता ने बांकीपुर विधानसभा में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ युवाओं से संवाद किया। इसके पहले उन्होंने महावीर मंदिर तथा पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहब के दशर्न कर पूजा अर्चना की। मूलरूप से ओडिसा की रहने वाली सुश्री अर्पिता अपराजिता का दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम बांकीपुर विधानसभा में है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन निवर्तमान महापौर सीता साहू के साथ सुश्री अर्पिता ने भाजयुमो पटना महानगर के कार्यकर्ताओं के साथ मौर्यलोक परिसर में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन तथा भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्पिता अपराजिता ने युवाओं से संवाद किया। अपने संबोधन में मंत्री नितिन नवीन ने युवा मोर्चा के साथियों की ताकत की प्रशंसा करते हुए कहा की पिछले चुनाव में नमन बांकीपुर कार्यक्रम की सफलता ने विधानसभा में जीत सुनिश्चित की थी और देश निर्माण में भाजयुमो के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। देश को बदलने की ताकत युवाओं में है।
भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्पिता अपराजिता ने पिछले आठ वर्षों में भारत के बदलते हुए स्वरूप को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व से जोड़ते हुए कहा की जब हम विकास की बात करते है तो एक ही नाम पूरे विश्व मे गूंजता है,वो है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम, जब मोदी जी का साथ हो तो बिहार की माटी का कोई लाल विकास की दौड़ में  कैसे पीछे रह सकता है। अपने संवाद में उन्होंने कारगिल में तिरंगा यात्रा की भी चर्चा की। काश्मीर में एक दौर ऐसा भी था जब छुप छुपाकर तिरंगे को ले जाना होता था। श्रीनगर के लाल चौक पर अंतिम बार 1952 में तिरंगे को लहराया गया, उसके 70 सालों बाद आज काश्मीर की छाती पर खड़े होकर तिरंगा भी लहराना और भारत माता के नारे लगाना सिर्फ केंद्र की मोदी सरकार में संभव हो पाया है। सुश्री अर्पिता ने कहा की ये बताने में मुझे गर्व का अनुभव होता है की आज भाजयुमो ने उसी लाल चौक पर तिरंगा भी लहराया और जनसभा भी की है, और ये परिवारवाद के रहते हुए कभी संभव नही होता। परिवारवाद जहां कही भी होता है वहा विकासवाद नही हो सकता, नरेंद्र मोदी की सरकार ने परिवारवाद को खत्म किया है। कश्मीर में हमारी सेना के जवान भी  खुश है क्योंकि जिस तिरंगे के लिए वे अपनी जान की बाजी लगा देते है, उस तिरंगे को अब काश्मीर में उचित सम्मान मिल रहा है।
बिहार के युवाओं को सन्देश देते हुए कहा की आज के युवाओं में बहुत कुछ करने का जोश है, युवाओं में ज्यादा और जल्दी करने में प्रबल इक्षाशक्ति का परिणाम है की देश में आज 70 हजार स्टार्टअप काम कर रहे है। बड़े बदलाव को पूर्ण होने के लिए समय की आवश्यकता होती है इसीलिए भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्पिता अपराजिता ने युवाओं को तीन सूत्र दिए, सोच में ठहराव लाये, अपनी विचारों में स्पष्टता तथा आधुनिक तकनीक का प्रयोग, इन तीन बिंदुओं पर काम करते हुए ही देश और समाज को आगे ले जाकर बड़ा बदलाव लाया जा सकता है।
इस कार्यक्रम में भाजयुमो ज़िलाध्यक्ष अभिषेक बंटी, कार्यक्रम प्रभारी राजेश श्रीवास्तव,विकास सिन्हा, सन्नी मिक्की,सुमित शर्मा, संजीव सन्नी, अम्बरीश शर्मा, अंशुल प्रभात, पिंकु मेहता, सुबोध पंकज, अभिषेक श्रीवास्तव, कौशल अंबसठ, सन्नी नारायण,दीपू चंद्रवंशी, उदगम सहित ज़िला और मंडल इकाई मौजूद थे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *