जामुड़िया – श्यामला स्थित अजय नदी में प्रशासन की नाक के नीचे बालू का अवैध उत्खनन धड़ले से चल रहा है

जामुड़िया विधानसभा के अंतर्गत श्यामला क्षेत्र स्थित अजय नदी में मशीन से बालू का अवैध उत्खनन धड़ले से चल रहा है। जामुड़िया के श्यामला क्षेत्र स्थित श्यामला बालू घाट पर अत्यधिक बालू खनन की शिकायतें सामने आ रही है। दो साल पहले अत्यधिक बालू खनन के कारण हुए हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई थी। हालांकि, इसके बाबजूद प्रशासन को होश नहीं आया। नदी से बालू निकालने का काम जोरों पर चल रहा है। आरोप है कि अधिक बालू लदे वाहनों के कारण यहां के सड़के खराब हो रही है। भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने बार-बार शिकायत की है कि अजय नदी से अवैध रूप से मशीनों के द्वारा बालू निकाली जा रही है.हालाकी कुछ दिन पहले प्रशासन के तरफ से छापेमारी कर ओवरलोड बालू के ट्रक जब्त किये गये थे, लेकिन एक बार फिर प्रशासन लापरवाह दिख रहा है और बालू खनन धड़ले हो रहा है।कुछ हफ्ते पहले बाउरी समाज शिक्षा समिति के सदस्यों ने शिकायत की थी कि बालू ले जा रहे लॉरी के चालक बालू घाट के बगल में स्थानीय महिलाओं के नहाने का वीडियो बना रहे थे इसके साथ बालू से लदी वाहन की चपेट में आने से एक स्थानीय निवासी की भी मौत हो गई।
लेकिन प्रशासन इस मामले में अपना पल्ला झाड़ रहा है। वही जामुड़िया पंचायत समिति के कर्मोध्यक्ष अनिमेष बनर्जी से अवैध बालू खनन के मामला में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह मामले को गंभीरता से देखेंगे.
वहीं जब इस मामले को लेकर जामुड़िया के बीएलआरओ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी, बालू से लदे वाहनों को लेकर पहले भी शिकायतें मिल चुकी हैं। बालू लदे ओवरलोड वाहनों की शिकायत मिलती है तो करवाई की जाएगी।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *