अपनी ही स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे बॉलीवुड अभिनेता आर. माधवन, ऐसे किया था प्यार का इजहार।

अपनी ही स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे बॉलीवुड अभिनेता आर. माधवन, ऐसे किया था प्यार का इजहार।

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन ने बीते 1 जून को अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस मौके पर फैंस के साथ-साथ सेलेब्स ने भी उन्हें ढ़ेरों बधाइयां दी।

बताते चलें आर माधवान एक तमिल ब्राह्मण परिवार से संबंध रखते हैं। उनका जन्म 1 जून 1970 में एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था। माधवन शुरुआत से ही काफी मेहनती थे, बचपन से ही वह आर्मी में शामिल होना चाहते थे, लेकिन 6 महीने उम्र कम होने के कारण उनका सेना में सिलेक्शन नहीं हो पाया था। इस बात से हताश होकर माधवन पब्लिक स्पीकिंग और पर्सनैलिटी कोर्स के टीचर बन गए। यहां उनकी मुलाकात सरिता बिरजे से हुई थी, जो आज आर माधवन की धर्म पत्नी हैं।

आर माधवन और सरिता बिरजे की प्रेम कहानी की शुरुआत कैसे हुई थी।

आर माधवन कोल्हापुर में एक वर्कशॉप के दौरान सिरता बिरजे से मिले थे। सरिता एक एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं। सरिता ने आर माधवान की पर्सनैलिटी डेवलेपमेंट की क्लास में हिस्सा लिया था। यह बात साल 1991 की है। आर माधवन की क्लास में हिस्सा लेने के बाद सरिता बिरजे ने इंटरव्यू क्लियर कर लिया था। इंटरव्यू क्लियर करने के बाद सरिता को लगा कि माधवन की टीचिंग में इसका बहुत बड़ा योगदान है और एक्टर को शुक्रिया अदा करने के लिए वह डिनर पर ले गई थीं। इस तरह से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी।

इस डिनर डेट के कुछ समय बाद आर माधवन ने सरिता को प्रपोज कर दिया था। दोनों करीब 8 साल तक रिलेशनशिप में रहे, इसके बाद साल 1999 में दोनों ने शादी रचा ली। शादी के 6 साल बाद यानी साल 2005 में आर माधवन और सरिता के घर पर एक बच्चे ने जन्म लिया, जिसका नाम वेदांत रखा गया।

बता दें क एक्टर आर माधवन ने टीवी सीरियलों में काम करके एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था। फिर ‘अलायिपुथे’ से माधवन ने साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। साल 2001 में आर माधवन ने ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।