IPL ट्रॉफी लेकर तिरुपति मंदिर पहुंचे CSK के मालिक श्रीनिवासन:चेन्नई के 5वें टाइटल जीतने के बाद हुई विशेष पूजा।

IPL ट्रॉफी लेकर तिरुपति मंदिर पहुंचे CSK के मालिक श्रीनिवासन:चेन्नई के 5वें टाइटल जीतने के बाद हुई विशेष पूजा।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सोमवार को गुजरात टाइटंस को हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार चैंपियन बनी। टाइटल जितने के बाद CSK के मालिक एन. श्रीनिवासन और टीम मैनेजमेंट के लोग ट्रॉफी लेकर चेन्नई के तिरुमाला तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे।

मंदिर के पुजारियों ने परंपरागत तमिल रीति-रिवाज के साथ ट्रॉफी की पूजा की। इस दौरान IPL ट्रॉफी को भगवान तिरुपति के चरण में रखा गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि, इस दौरान टीम का कोई भी खिलाड़ी मंदिर में नहीं था।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब CSK मैनेजमेंट ने IPL ट्रॉफी को मंदिर में ले जाकर पूजा की हो। CSK जब भी IPL ट्रॉफी जीतती है तो यह पूजा की जाती है।

IPL-2023 फाइनल में चेन्नई ने गुजरात को हराया
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। यह मुकाबला 28 मई रविवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण हो नहीं पाया और मैच को रिजर्व-डे पर यानी सोमवार के दिन करवाया गया था। फाइनल मैच में चेन्नई ने गुजरात को पांच विकेट से हराया था।

CSK पांचवी बार जीती ट्रॉफी
चेन्नई ने गुजरात को हराकर पांचवीं बार IPL का खिताब जीता। चेन्नई ने इससे पहले साल 2010, 2011, 2018, 2021 में ट्रॉफी को अपने नाम किया है। वहीं चेन्नई हर बार एमएस धोनी की कप्तानी में ही चैंपियन बनी है।