बारिश में भीगने के बाद त्वचा में हो रही है खुजली तो इस तरह पाएं छुटकारा।

बारिश में भीगने के बाद त्वचा में हो रही है खुजली तो इस तरह पाएं छुटकारा।

बारिश का मौसम शुरू हो गया है। कई जगह हो रही बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। लोगों को बारिश में भीगना बेहद पसंद होता है। पर, बारिश के पानी में भीगने के बाद त्वचा पर कई तरह की परेशानियां भी सामने आने लगती हैं। बारिश के पानी में भीगने की वजह से स्किन पर रैशेज और खुजली की समस्या बेहद आम है। इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कपड़े पहनने में भी काफी परेशानी होती है।

इसी के चलते आज के लेख में इस परेशानी को दूर भगाने का तरीका बताने जा रहे हैं। बारिश में भीगने की वजह से अगर आपकी त्वचा में भी खुजली हो रही है तो आप कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर इससे छुटकारा पा सकते हैं। इन नुस्खों को अपनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनतकरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ना ही आपको इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ेगी।

बारिश के मौसम में होने वाली खुजली से छुटकारा पाने के लिए आपको नहाते वक्त एक कटोरी में दो चम्मच बेकिंग सोडा और एक चम्मच नींबू पानी डालकर उसका पेस्ट बनाना है। इस पेस्ट को स्किन पर आठ से दस मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें। दिन में एक बार ऐसा जरूर करें।
चंदन का लेप भी रहेगा फायदेमंद।

स्किन पर चंदन का लेप लगाना बेहद फायदेमंद माना जाता है। इसको लगाने के लिए आपको बस नहाने से पहले बस चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर स्किन पर लगाना है। इस लेप को आप उस जगह लगाएं, जहां खुजली हो रही है।