मजदूर के साथ मारपीट, आक्रोशित मजदूरों ने हाइवे किया जाम:रात को मजदूर के साथ मारपीट कर बोलेरों कैंपर की तोड़फोड़…

बाड़मेर
हाइवे पर दोनो तरफ लगा जाम।
मजदूर के साथ मारपीट व गाड़ी में तोड़फोड़ की घटना के बाद सोमवार को सुबह मजदूरों का गुस्सा फूट गया। सुबह करीब डेढ़-दो घंटे तक रिफाइनरी के पास बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर जाम कर दिया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई है। आरोप है कि रॉयल्टी कार्मिकों द्वारा मजदूर के साथ मारपीट व गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। घटना बाड़मेर जिले के पचपदरा रिफाइनरी इलाके की है। सूचना के बाद तहसीलदार, डीएसपी धनफूल मीणा, पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे है। मजदूरों से वार्ता कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देने के बाद हाइवे जाम को खुलवाया गया। आए दिन रॉयल्टी कार्मिक व अवैध बजरी माफिया के बीच झड़प हो रही है। वहीं, आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवल भी पहुंचे।

पुलिस, प्रशासन ने बेनीवाल व मजदूरों से वार्ता की, करीब दो घंटे बाद खुला जाम।
पुलिस, प्रशासन ने बेनीवाल व मजदूरों से वार्ता की, करीब दो घंटे बाद खुला जाम।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात को रिफाइनरी के पास रॉयल्टी ठेकेदार के 8-10 कार्मिक ने रिफाइनरी के पास मजदूरों के साथ मारपीट की। इसके बाद बोलेरो कैंपर में तोड़-फोड कर दी। सोमवार को सुबह 7 बजे रिफाइनरी के पास मदीना होटल के पास मजदूरों व लोगों का गुस्सा फूटा और करीब डेढ़-दो घंटे तक बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर जाम लगा दिया। हाइवे के दोनों तरफ लंबी-लंबी लाइनें लग गई। आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवाल ने पहुंचकर मजदूरों की बात को सुना। सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे है। आक्रोशित लोगों से करीब एक घंटे तक चली वार्ता के बाद आरोपियों को पकड़ने व कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद सहमति बनी और जाम को खोला गया।

रिफाइनरी के पास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।
रिफाइनरी के पास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।
उम्मेदाराम बेनीवाल का कहना है कि रॉयल्टी कार्मिक बीते एक साल से गुंडागर्दी कर रहे आए दिन मजदूरों व गाड़ियों में तोड़फोड़ कर रहे है। लेकिन पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। रविवार रात को बोलेरो कैंपर में जा रहे मजदूरों के साथ अवैध बजरी खनन के संदेह के चलते मारपीट कर गाड़ी में तोड़-फोड़ कर दी गई। अवैध खनन के खिलाफ रॉयल्टी ठेकेदारों को इस तरह मारपीट करने का हक नहीं है। पुलिस व प्रशासन के साथ वार्ता हुई इसमें पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मुकदमा दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करेंगे।

हाइवे पर जाम लगाने के दोनों तरफ लगी वाहनों की लाइनें।
हाइवे पर जाम लगाने के दोनों तरफ लगी वाहनों की लाइनें।
जाम में फंसे लोग

हाइवे पर दो घंटे से जाम लगा हुआ है इससे बसे, प्राइवेट गाड़ियां, ट्रक फंसे हुए है। फंसे लोगों ने बताया कि बीते दो घंटे से जाम खोलने का वेट कर रहे है। परेशान हो गए है। जोधपुर जाना था। अब न तो वापस बाड़मेर जा सकते है और न ही जोधपुर जा सकते है। जाम खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

बोलेरो में की तोड़फोड़।
बोलेरो में की तोड़फोड़।
आए दिन होती है झड़प

रिफाइनरी व लूणी नदी के आसपास आए दिन अवैध बजरी माफिया व रॉयल्टी कार्मिकों के बीच झड़प हो रही है। कई बार दोनों आपस में भिड़ गए लेकिन पुलिस व प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *