मध्यप्रदेश-फ़र्ज़ी आईपीएस I

स्लग:- फ़र्ज़ी आईपीएस

ग्वालियर मध्यप्रदेश
रिपोर्टर विक्की शर्मा

एंकर:- ग्वालियर पुलिस ने एक फर्जी आइपीएस पकड़ा है, जो महज 12वीं पास था और पुलिस की वर्दी पहनकर इंटरनेट मीडिया पर फोटो अपलोड करता था। इसके बाद युवतियों से दोस्ती करता, उन्हें प्रेम जाल में फंसाता था फिर रुपये भी ऐंठता था।

वीओ – पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है पूछताछ में पता लगा है कि उसने कई युवतियों को इस तरह ठगा है। कुछ युवतियों से तो खाकी वर्दी पहनकर मिल भी चुका था।

वी ओ:- दरअसल मुरार क्षेत्र की रहने वाली एक युवती के पास कुछ समय पहले इंटरनेट मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिस युवक ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, उसने वर्दी पहन रखी थी और प्रोफाइल पर इंडियन पुलिस सर्विस लिख रखा था। युवती को लगा वह आइपीएस है। युवती ने उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद वह युवती से बात करने लगा जिसके उसने युवती से कुछ रुपये भी ले लिए और फिर बात करना बंद कर दी। तब युवती को शक हुआ। युवती ने जब इसकी शिकायत मुरार सर्किल के सीएसपी ऋषिकेष मीणा से की, तब उन्होंने विशेष टीम लगाकर पड़ताल शुरू कराई। मंगलवार को उसे पुलिस ने पकड़ लिया है जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया वह फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित मैट्रिमोनियल साइट पर खुद को आइपीएस बताकर इस तरह युवतियों को फंसाता है। आशंका है, उससे पूछताछ में ठगी की कई वारदात खुल सकती हैं।

बाइट:- राजेश दंडोतिया(एएसपी क्राइम)

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *