मालवा-ऊर्जा साक्षरता अभियान के सफल आयोजन हेतु बैठक सम्पन्न I

न्यूज इंडिया 24 आगर मालवा जिला ब्यूरो चीफ सतीश घावरी

सभी नागरिक अपने घरो व प्रतिष्ठानो में प्रतिदिन कम से कम 10 प्रतिशत ऊर्जा बचत की आदत डालें
ऊर्जा साक्षरता अभियान के सफल आयोजन हेतु बैठक सम्पन्न
आगर-मालवा, 15 जुलाई/ ग्लोबल वार्मिग और जलवायु परिर्वतन के से निपटने की दिषा में कदम बढ़ाते हुए भारत सरकार द्वारा ऊर्जा साक्षरता अभियान प्रारंभ किया गया है जिसको अपनाते हुए मध्यप्रदेश षासन द्वारा भी अभियान को गति प्रदान करते हुए नवम्बर 2022 तक जिले की कुल आबादी का 10 प्रतिशत जनसंख्या को इस अभियान में पंजीकृत किया जाना है। इस अभियान का उद्देष्य जनसाधारण को ऊर्जा की बचत ऊर्जा को व्यय अपव्यय की जानकारी एवं सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के बारे में जागरूक किया जाना है।
ऊर्जा साक्षरता अभियान की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के उद्देष्य से षुक्रवार को कृषि उपज मण्डी आगर के मिटिंग हाल में आयेजित बैठक में ऊर्जा साक्षरता अभियान के जिला नोडल अधिकारी ओ.पी.विजयवर्गीय ने अभियान के पहलुओ पर प्रकाष डालते हुए सुश्री नीलम एवं श्री विजयवर्गीय द्वारा उपस्थित जन के एन्ड्राईड फोन में ऊषा (न्ैभ्।) एप डाऊनलोड करवाकर – व्यक्तिगत पंजीयन कराये गये। पंजीयन के उपरांत पाठयक्रम चयन कर आनलाईन उत्तर प्रस्तुत करने पर ऊर्जा मि़त्र प्रमाण पत्र मोबाईल पर प्राप्त करने की प्रक्रिया से अवगत कराया एवं अनुरोध किया कि अपने-अपने घरो प्रतिष्ठानो में कम से कम 10 प्रतिशत ऊर्जा प्रतिदिन बचत की आदत डालकर अभियान को सार्थक बनाये। इस दौरान अभियान से सबंधित साहित्य एवं स्टीकर का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर विषेष रूप से उपस्थित राष्ट्रीय आजीविका मिषन के जिला प्रबंधक हेमन्त रामावत ने 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर एस.डी.एम.श्री राजेन्द्र सिंह रघुवंषी, एसडीओपी आगर, तहसीलदार श्री दिनेश सोनी ,एसएलआर श्री राजेष सरवटे, बैजनाथ भक्त मंडल के श्री प्रहलाद दास गुप्ता, श्री बंसत गुप्ता, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री पवन फुलफकीर सहित अन्य विभागो के प्रमुख उपस्थित थे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *